लक्षद्वीप: अरब सागर में भारत का छिपा हुआ एक ऐसा रत्न, जो अपने 36 अति सुंदर द्वीपों के लिए प्रसिद्ध है जहा जाने पर आपको एक शांत स्वर्ग अनुभूति होगी हम आपको यहाँ बताने जा रहे 10 ऐसे मस्त आकर्षण जिनसे आपको एक बार जरूर यहाँ जाने का मन होगा!

1- मूंगा चट्टान - छोटे - छोटे समुद्री जानवरों द्वारा निर्मित, मूंगा चट्टानें लक्षद्वीप में पाई जाती हैं मूंगा चट्टानें रंगीन मछलियों, कछुओं और किरणों सहित समुद्री जीवन की एक विविध श्रृंखला का घर हैं। समुद्र तल से भूमि की ऊंचाई लगभग 1-2 मीटर है।

2- फ़िरोज़ा लैगून-लक्षद्वीप अपनी प्राचीन मूंगा चट्टानों, फ़िरोज़ा लैगून और सुरम्य द्वीपों के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ आपको मूंगा चट्टान, फ़िरोज़ा लैगून देखकर स्वर्ग की  अनुभूति होगी 

3-एकांत समुद्रतट-लक्षद्वीप जाकर आप प्राचीन और एकांत समुद्र तटों का मज़ा ले सकते है  कावारत्ती और मिनिकॉय द्वीप पर आराम कर सकते हैं, धूप सेंक सकते हैं और शहर के भीड़ भाड़ भरे जीवन की हलचल से दूर शांत वातावरण का आनंद ले सकते हैं।

4 जल क्रीड़ा- लक्षद्वीप में आपको ढेर सारे जल क्रीड़ा विकल्प आराम से मिल जायेंगे । विंडसर्फिंग,  कायाकिंग, जेट स्कीइंग और पैरासेलिंग तक कई आप यहाँ खेल सकते है और अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा टाइम व्यतीत कर सकते है 

5- समृद्ध सांस्कृतिक विरासत- लक्षद्वीप में एक समृद्ध और विविध सांस्कृतिक विरासत है जो भारतीय, अरब और मालदीव परंपराओं से प्रभावित है लोक कला रूप, पारंपरिक शिल्प, पारंपरिक खेल, त्योहार सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन करते हैं जो द्वीपों को अलग करती है।

6- स्वादिष्ट समुद्री व्यंजन-*अगर आप नॉन वेज खाने के शौकीन है तो लक्षद्वीप में स्वादिष्ट समुद्री भोजन मुस कबाब, कवरत्ती बिरयानी, झींगा मसाला, कदलक्का, टूना करी से स्वाद का आनंद लें। 

7-पर्यावरण-अनुकूल पर्यटन स्थल- लक्षद्वीप टिकाऊ और पर्यावरण-अनुकूल पर्यटन के लिए प्रतिबद्ध है। पर्यटक लक्षद्वीप की सुंदरता का आनंद ले सकते हैं कि पर्यावरण पर उनका प्रभाव न्यूनतम है।

8-लाइटहाउस - लक्षद्वीप के द्वीपों में से एक, मिनिकॉय का लाइटहाउस, इस क्षेत्र के सबसे पुराने और सबसे ऊंचे लाइटहाउसों में से एक है। यह आसपास के क्षेत्र का आश्चर्यजनक मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है।