ट्रैफिक चालान भरने पर मिल रही है 90 फीसदी तक की छूट आज ही उठाये इस योजना का लाभ

By admin

अगर आपके पास मोटर गाड़ी या बाइक (Motor Bike) है तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद हो सकती है।दैनिक जीवन में कभी न कभी आपका गाड़ी का चालान हुआ ही होगा| लेकिन अगर आपको ऐसी खबर मिले की इसे जमा करने में 90 फीसदी तक की छूट का फायदा हो सकता है तो आपको तो मज़ा ही आ जायेगा । जी हां, हम आपसे मजाक नहीं कर रहे हैं।

किस राज्य में चल रही है ये योजना

तेलंगाना की नव निर्वाचित सरकार ने पुराने ट्रेफिक चालान को भरने का एक नया अवसर दिया है जिसमे लोगो को काफी फायदा मिलने वाला है। अगर किसी की गाड़ी का चालान तो अपने पुराने चालान को 90 फीसदी तक की छूट के साथ भर सकते हैं। इस योजना की शुरुआत कल से यानि मंगलवार 26 दिसंबर 2023 से शुर हो गयी है

कब से कब तक लागु है योजना

जिन वहां स्वामियों के चालान अभी तक लंबित हैं, वे 26 दिसंबर से 10 जनवरी तक एकमुश्त भुगतान करके इसे निपटा सकते हैं.

किन गाड़ियों पर कितना मिलेगा फायदा?

आरटीसी ड्राइवरों को भी इस छूट का फायदा मिलेगा वही अगर बात करे दोपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए तो उनको चालान राशि का 80 प्रतिशत छूट का फायदा मिलेगा| हाल ही में हुए चुनाव में कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वाहन मालिकों को राहत देने का वडा किया था अगर बात करे कारों, अन्य हल्के मोटर वाहनों और ट्रकों की तो उन्हें भी इस योजना से चालान की राशि में 60 फीसदी की छूट मिलेगी

कैसे कर सकते है चालान का भुगतान ?

यह योजना 26 दिसंबर 2023 से शुरु हो कर 10 जनवरी 2024 तक चलेगी। इसमें लोग ई-चालान वेबसाइट पर जा कर छूट के साथ अपना लंबित चालान भर सकते हैं।
एक अनुमान के हिसाब से तेलंगाना राज्य भर में करीब दो करोड़ ट्रैफिक चालान पेंडिंग हैं. पिछले साल 31 मार्च 2022 तक राज्य में कुल 2.4 करोड़ चालान पेंडिंग थे.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version