Alia Bhatt Deepfake Video Viral: अब Deepfake का शिकार हुईं आलिया भट्ट

admin
By admin

इन दिनों Deepfake वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहे हैं, खासकर बड़े सेलेब्स के। कई स्टार्स पहले ही इसका शिकार हो चुके हैं और अब इस लिस्ट में एक नया नाम जुड़ा है आलिया भट्ट का रश्मिका मंधना, कैटरीना कैफ, काजोल के बाद अब डीप फेक का शिकार हो गई हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट।

Alia Bhatt Deepfake Video Viral

आलिया भट्ट का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद उनके फैंस काफी नाराज हो गए हैं. आलिया भट्ट इस बार Deepfake का शिकार हो गई हैं. फिलहाल आलिआ का Deepfake Video सोशल मीडिया पर खूब बवाल मचा रहा है.

इस वीडियो में आलिया भट्ट को बेहद रोमांटिक अंदाज में दिखाने की कोशिश की गई है. वीडियो देखते ही आपको पता चल जाएगा कि ये वीडियो फर्जी है. इस वीडियो में असली लड़की कौन है? वह क्या करती है? इस बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है. इसके अलावा इस फेक वीडियो पर आलिया भट्ट का भी कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है.

रश्मिका मंदाना, काजोल और कैटरीना कैफ के बाद आलिया भट्ट DEEPFAKE का नया शिकार बनीं

लेकिन हर किसी के मन में ये सवाल है कि आखिर कब तक लोग रेड्डीज थ्रो का शिकार होते रहेंगे? इससे पहले Rashmika Mandanna Deep Fake Video वाइरल हो चूका है साथ ही साथ काजोल, कैटरीना कैफ और सारा तेदुलकर डिफैक वीडियो का शिकार हो चुकी हैं। इसके बाद रणबीर कपूर की पत्नी आलिया भट्ट का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद उनके फैंस काफी नाराज हो रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आलिया के वीडियो में आलिया भट्ट का चेहरा एक लड़की के चेहरे पर लगाया गया है. वीडियो में लड़की ने फ्लोर प्रिंट स्लीव, स्टॉप और शॉर्ट्स पहना हुआ है. आप देख सकते हैं कि वीडियो में यह लड़की क्या कर रही है? हालांकि यह वीडियो नकली लग रहा है, फिर भी कुछ अज्ञात यूजर्स ने एक्ट्रेस के चेहरे को किसी और के शरीर पर एडिट कर दिया है

असली और डुप्लीकेट/डीपफेक वीडियो की पहचान कैसे करें?

दरअसल, डीप फेक सिंथेटिक मीडिया का एक रूप है, जिसके जरिए किसी की फोटो या वीडियो में किसी और का चेहरा लगा दिया जाता है। विशेष रूप से डीप फेक के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी उपयोग किया जाता है,

डीप फेक वीडियो को लेकर पहले ही काफी हंगामा मचा हुआ है और अब आलिया भट्ट का यह डीप फेक वीडियो सामने आने के बाद हर तरफ लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं.

Share This Article
Leave a comment