Australia vs Afghanistan Highlight 2023 : जीता हुआ मैच कैसे हार गयी अफगानिस्तान

By admin
Australia vs Afghanistan Highlights

क्रिकेट विश्व कप 2023 ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान : Australia vs Afghanistan Wordcup 2023 मैच संख्या 39 में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुरुआती विकेट जल्दी जल्दी गिरने के बाद भी इब्राहिम ज़दरान शानदार Century की मदद से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे Australia vs Afghanistan Wordcup 2023 के इस मैच में इब्राहिम जादरान ने अपनी टीम को कुल 291 रनों तक पहुंचाया।

Australia vs Afghanistan Highlight 2023

जबाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत ही ख़राब रही और 91 रन पर ऑस्ट्रलिया ने 7 विकेट गवा दिए लेकिन मैक्सवेल के तूफानी दोहरे सतक की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में जीत हासिल की| इस Australia vs Afghanistan match Highlight की बात करे तो 2 खिलाडी ने पुरे मैच में जमकर रन बनाये| पहले है इब्राहिम ज़दरान और दूसरे है मैक्सवेल आइये Newkit24 पर विस्तार से जानते है इन दोनों के पारिये के बारे –

कौन है इब्राहिम ज़दरान जिन्होंने सचिन तेंदुलकर की सलाह मानकर बनाये सतक

World cup का match सामने Australia. वह Australia जो पांच world cup जीत चुका है. वह Australian जिसके पास हेज़लवुड और स्टार्क जैसे गेंदबाज़ हैं. इस टीम के पास मौका है. सेमि फाइनल में पहुंचने का. Team अच्छा खेल रही है अभी तक. World cup में चार मैच जीत चुकी है. इतने सब होते होते हुए भी अफगानिस्तान के एक खिलाडी ने Australia के बॉलर की जमकर कुटाई की नाम है इब्राहिम ज़दरान. अफगानिस्तान टीम का एक लड़का जिसमें एक किस साल की उम्र में शतक मार दिया है.

Australia vs Afghanistan match Highlight

Afghanistan की ओर से ICC world Cup का पहला शतक वो को भी Australia के सामने कौन है इब्राहिम, दादरान?? इतनी कम उम्र में ज़दरान जिस maturity के साथ खेलते है देखते ही बनता है. आज का Australia vs Afghanistan match ही उठा लीजिए. अफगानिस्तान का तरफ से विकेट गिरता जा रहा था और इब्राहिम, ज़दरान ने एक मोर्चा संभाले रखा. सबसे बड़ी बात यह है की एक भी chance नहीं दिया. स्टार्क की full length गेंद को जिस तरह लिखकर छक्का मारा. क्या कहना? अंत तक out नहीं हुए नॉट आउट रहते जदरान ने 143 गेंदों में 129 रन बनाये और अफगानिस्तान के 300 के Score के पास पंहुचा दिया।

जीता हुआ मैच कैसे हार गयी अफगानिस्तान?

ऑस्ट्रेलिया Team का score 91 पर 7 wicket सामने 292 का लक्ष्य जिसे पार करने के लिए चमत्कार से कम कुछ नहीं लगेगा. चमत्कार का लेकिन क्या है यूं ही नहीं हो जाते, तपस्या लगती है, बलिदान लगता है और वानखेड़े के मैदान पर 7 November 2023 की रात ये बलिदान एक ही आदमी दे सकता था. . Maxwell जिसके नाम में ही max है max अधिकतम से कम किसी चीज़ में राजी नहीं दूसरी batting करते हुए किसी ने दो सौ नहीं बनाए. Second batting करते हुए इतना बड़ा score change नहीं हुआ. यह हुआ नहीं यह हो नहीं सकता record तोड़ने पड़ेंगे. Maxwell ने कहा देखेंगे 2 बार आउट होते होते बचे . एक ball हवा में भी उछली, लेकिन किस्मत से बच गया. यहीं पर शायद मैक्सवेल समझ गए कि आज किस्मत उनके साथ है| फिर शुरू हुआ खेल .

Wordcup 2023: मैक्सवेल के चमत्कार से जीता हुआ मैच हार गयी अफगानिस्तान

मैदान में वैसे तो 13 खिलाड़ी होते हैं एक वक्त पर लेकिन आज सिर्फ एक ही खेल रहा था मैक्सवेल साथ रहे कप्तान Pat Cummins ने सब कुछ उसी पर सौंप दिया | गेंदवाज बदलते रहे लेकिन गेंद का अंजाम नहीं बदला मैक्सवेल एक एक कर गेंदों को बॉउंड्री के पार भेजते रहे जिसने देखा एक ही बात सोची आज MAX का दिन है मैक्स पैर की चोट से बहुत परेशान थे लेकिन फिर भी वो पीछे नहीं हटे को जीता के ही वापस लौटे | मैक्सवेल नॉट आउट रहते हुए दूसरा सतक भी पूरा किया| मैक्सवेल ने 153 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 128 गेंदों में 201 Run बनाये जिसमे 21 चौके और 10 छक्के शामिल है और इसी के साथ मैक्सवेल वर्डकप क्रकेट में दोहरा सटक बनाने वाले पहले खिलाडी बन गए

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version