चार्जजोन का दावा, देशभर में खुलेंगे 150 से ज्यादा EV चार्जिंग स्टेशन, यहाँ होगा पहला स्टेशन

admin
By admin
ChargeZone claims that more than 150 EV charging stations will open in all over india

EV Charging Stations – इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशन्स की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, चार्जजोन ने भारत में अपने 360 किलोवाट के ‘सुपरचार्जिंग’ नेटवर्क की शुरुआत करने का निर्णय लिया है। यह कंपनी ने योजना बनाई है कि देशभर में 150 से अधिक EV चार्जिंग स्टेशन्स को स्थापित करके इस क्षेत्र में अपने प्रभाव को मजबूत करेगी।

इस पहल के तहत, पहला चार्जिंग स्टेशन इस महीने के अंत में मुंबई और वेल्लोर में स्थापित किया जाएगा, जिसमें उच्च शक्ति के ड्यूल गन चार्जर और 360 किलोवाट पावर कैबिनेट होंगे। इसके साथ ही, कंपनी ने इस नेटवर्क को आगे बढ़ाने का प्लान बनाया है और विभिन्न शहरों में इलेक्ट्रिक वाहन उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधा प्रदान करने का उद्देश्य है।

चार्जिंग स्टेशन पर ये सुविधाएँ भी मिलेगी

चार्जिंग स्टेशन पर ये सुविधाएँ भी मिलेगी

चार्जजोन द्वारा स्थापित किए जाने वाले स्टेशन न केवल EV चार्जिंग के लिए एक महत्वपूर्ण स्थल होगा, बल्कि यहाँ पर आपको सारी सुविधांए प्रदान की जायेगी। इसमें आरामदायक कमरे, वाई-फाई सुविधा, और लग्जरी रेस्टरां, जिसमें स्वादिष्ट खाना सुनिश्चित होगा, शामिल होंगे।

देशभर में लगभग 10 लाख चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने का लक्ष्य

ev charging stations in india

सुपरचार्जर से ट्रक और बस ऑपरेटरों को आराम से चार्ज करने का एक नया साधन मिलेगा। इससे चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर की विकास की गति बढ़ने से EV को अपनाने की राह में एक नई रफ़्तार आएगी।

कंपनी ने इस कार्यक्रम के लिए हुंडई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, अशोक लीलैंड, वोल्वो-आयशर, टाटा मोटर्स, MG मोटर्स, और किआ मोटर्स जैसी कई EV निर्माता कंपनियों के साथ मिलकर काम करने का फैसला लिया है।

चार्जजोन का लक्ष्य है कि 2030 तक सौर और पवन ऊर्जा उत्पादन के साथ मिलकर 10 लाख चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए जाएं, जिससे EV नेटवर्क को बढ़ावा मिले।

Share This Article
Leave a comment