मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बीच हुई IPL इतिहास की सबसे बड़ी ट्रेड, हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस से खेलेंगे

admin
By admin

हार्दिक पांड्या की अंत में मुंबई इंडियंस में वापसी हो गयी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल करने के लिए ट्रेड किया है। ट्रांसफर विंडो के माध्यम से हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस का साथ छोड़कर मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं. इसमें आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी ट्रेड देखने को मिली।

कैसे ये ट्रेड बना सबसे आईपीएल इतिहास में सबसे महंगा ट्रेड

सूत्रों के अनुसार हार्दिक को मुंबई इंडियंस में वापस लाने के लिए मुंबई इंडियंस गुजरात टाइटन्स को लगभग 15 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। जो की IPL के इतिहास में किसी खिलाडी को ट्रेड करने के लिए एक बड़ी रकम है. आमतौर पर आईपीएल ट्रेडों में खिलाड़ियों का बदलाव होता है, लेकिन हार्दिक पांड्या के मामले में ऐसा नहीं हुआ है। यहाँ मुंबई इंडियंस को एक बड़ी रकम चुकानी पड़ी। अब देखना ये दिलचस्प होगा की मुंबई इंडियंस की कप्तानी किसके हाथ में होगी। व गुजरात टाइटन्स को हार्दिक जैसा दूसरा कौन सा खिलाड़ी मिलेगा।

और हार्दिक को हर कोई अपनी टीम में रखना चाहता है क्योंकि…

हार्दिक पांड्या, IPL WINNER 2022

जब उन्हें साल 2022 में आईपीएल में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटन्स की कप्तानी सौंपी गयी तो उन्होंने अपनी कप्तानी में उसी साल गुजरात टाइटन्स को उसके डेब्यू सीजन में फाइनल खिताबी जीत दिलाई थी। और ये मैच गुजरात टाइटन्स (GT ) व राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेला गया था। इस फाइनल मैच में हार्दिक पंड्या को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुने गया था। हार्दिक पांड्या ने 17 रन देकर 3 विकेट व 30 गेंद में 34 रन बनाए। इसके अलावा गुजरात टाइटन्स ने 2023 में फिर से आईपीएल फाइनल में जगह बनाई, ये मैच गुजरात टाइटन्स व चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच हुआ। जिसे हारकर गुजरात टाइटन्स उप-विजेता रही।

विशेष बात यह है कि इन दो सीजनों में, हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में, गुजरात टाइटन्स IPL लीग की प्रतियोगिता के दौरान टीम ने अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी जगह बनाए रखी थी।

Share This Article
Leave a comment