World Cup Semi Final : रोहित ने बताया Crowd शांत हो गया था हम समझ रहे थे लेकिन

admin
By admin

Cricket World cup 2023 के फाइनल में  team India पहुंच चुकी है Semifinal match में भारत ने New Zealand को 70 Run से हराया 397 Run का पीछा करने, उतरी नूज़ीलैण्ड की पूरी team 397 रनो पर सिमट गई.

Crowd शांत हो गया था. हम समझ रहे थे लेकिन

मैच के बाद रोहित कहा कि इस wicket पर कितने भी  run बना लो वह काम ही है. रोहित ने आगे कहा मैंने यहां पर काफी cricket खेला आप कितना भी score कर लो आप संतुष्ट नहीं रह सकते. मैं जानता था कि हमारे पास दबाव था, लेकिन हमारे पास बेहतरीन team है इसलिए हम आखिर तक match जीत पाए. रोहित ने आगे कहा उन्होंने अपनी पारी में अधिक risk नहीं लिया. थोड़ा बहुत जो  risk लिया उस पर wicket भी मिले. हम बस शांत रहना चाहते थे. Crowd शांत हो गया था. हम समझ रहे थे लेकिन हमने वापसी की|

रोहित ने जीत के बाद की किसकी तारीफ की?

हमारे सभी से बल्लेबाज़ अच्छी लय में  है अय्यर ने tournament में हमारे लिए बहुत अच्छा खेल दिखाया है . World Cup Semi Final Match के दौरान चोटिल हुए शुभमन गिल की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, गिल को आज cramp हो गया था. कोहली  ने भी आज बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. यही template है जिस पर हम आगे जाना हैं England के खिलाफ match में हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आज सेमीफइनल था तो मैं नहीं कहूंगा दबाव नहीं था. हां दबाव था लेकिन लड़कों ने अपना काम अच्छी तरह से किया.

इस  मैच में शानदार शुरुआत का श्रेय रोहित शर्मा हो जाता है. पहले ही over से रोहित ने बड़े shots लगाए भारत का पहला wicket 71 Runs पर जाकर गिरा. जब रोहित 47 Runs बनाकर साउथी के गेंद पर आउट हुए  इसके बाद विराट और गिल पारी को संभाला. कोहली ने 117 रन  की पारी खेली इस शतक के साथ ही कोहली ने अपना 50वा ODI  शतक भी पूरा किया और सचिन तेंदुलकर के 49 ODI शतकों का record तोड़ दिया. शुमंगिल 70 रन  पर घायल हुए और retired hard हो गए लेकिन उनके बाद कोहली और श्रेयस ने टीम के स्कोर को 397 रन  तक पहुंचाया.

नूज़ीलैण्ड की ख़राब शरुआत

इस score का पीछा करते हुए नूज़ीलैण्ड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दोनों ओपनर जल्दी ही टीम इंडिया का शिकार बन गए . इसके बाद Williamson ने डरेल मिचेल के साथ मिलकर team को संभाला और 30वे over में new Zealand इतनी मज़बूत स्थिति में आ चुके मानो match ही एक तरफा ना होकर बल्कि बराबरी पर आ चुका है

लेकिन फिर Kane Williamson को शमी ने  out किया, इसके बाद टॉम लेथम को भी जल्दी  out किया, बुमराह ने Glenn Phillips का wicket लिया और इसके बाद ही पूरी नूज़ीलैण्ड team का पतन शुरू हो गया. मोहम्मद शमी इस मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ७ विकेट निकाले. और World cup semi final में सबसे ज़्यादा wicket लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. इसके साथ ही team India final में पहुंच गई है. Final में team India मुकाबला या तो Australia से होगा या फिर South Africa से होगा. यह गुरुवार को होने वाले दूसरे semi way पता चल जाएगा.

World Cup Semi Final : कौन रहा मैच का हीरो

इस मैच में जीत के बाद विराट कोहली से लेकर श्रेयस अय्यर तक की जमकर तारीफ हो रही है, लेकिन सबसे ज्यादा किसी की तारीफ हो रही है तो वो है शमी एक वक्त भारत के ऊपर दबाव बन गया था , विकेट ही नहीं गिर रहा था  लेकिन तभी मोहम्मद शम्मी ने कमाल कर के भारत की match में वापसी करा दी. दरअसल दूसरी पारी के 29वे  over की पांचवी गेंद पर शमी ने वह wicket निकाला जिसे भारतीय team को दरकार थी. यहां William 69 रन  की शानदार पारी खेल out हो गए. इतना ही नहीं Williamson के आउट होते ही  ठीक दो गेंदों बाद शमी ने Tom लेथम को भी lbw कर दिया. इन दो wickets के एक साथ गिरने से ही नूज़ीलैड टीम  ने match पर पकड़ छोड़ दी और फिर उन्हें वापसी का कोई भी मौका नहीं मिला और यहीं से भारतीय team ने match पलट दिया. भारत की तरफ से मोहम्मद शम्मी ने सात wicket लिए तो वहीं विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक लगाए. इस जीत के बाद रोहित शर्मा ने जीत का credit बल्लेबाज़ हो दिया.

टीम इंडिया किसके साथ खेलेगी Wordcup Final?

Team India का अगला और वर्ड कप फाइनल 19 November को खेला जयेगा| यह मुकबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी cricket stadium में होगा जहां पर उसका सामना या तो Australia से होगा या South Africa से होगा क्योंकि यह दोनों टीम  दूसरे semi final में गुरुवार को खेलेगी  और जीतने वाली team finals में भारत के खिलाफ खेलेगी . भारतीय team इस वक्त बेहतरीन form चल रही है . हर कोई अपना काम बखूबी से कर रहा है और team India खिताब जीत के बिल्कुल करीब पहुंच गई है. अब सब यही चाहते हैं कि १९  तारीख को वो आखरी hurdle पार किया जाए और Wordcup Trophy अपने घर में आ जाए.

Share This Article
Leave a comment